जयपुर से सम्मेद शिखर यात्रा 11 अक्टूबर को, देशभर से 5100 श्रद्धालु करेंगे यात्रा

जयपुर से 340 और राजस्थान से जाएंगे 1 हजार श्रद्धालु

हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी दिगम्बर जैन मुनि सेवा समिति, दिल्ली द्वारा विश्व विख्यात, जैन धर्म के शाश्वत तीर्थ सम्मेद शिखर की यात्रा का भव्य आयोजन आचार्य विद्या सागर महाराज के आशीर्वाद और उपाध्याय गुप्ति सागर महाराज की मंगल प्रेरणा और समाजसेवी पवन गोधा के नेतृत्व में किया जाएगा। इस बार इस यात्रा में देशभर के 5,100 से ज्यादा श्रद्धालु बड़े स्तर पर आयोजित यात्रा के माध्यम से सम्मेद शिखर की वंदना करेंगे।

यात्रा समन्वयक पवन गोधा के नेतृत्व में पिछले 6 वर्षों से सम्मेद शिखर रेल यात्रा का आयोजन देशभर से किया जाता है। राजस्थान से भी करीब 1 हजार श्रद्धालुगण इस यात्रा में भाग लेते हैं। यात्रा राजस्थान संयोजक अजय जैन ने बताया कि शुक्रवार 11 अक्टूबर को यह यात्रा कीर्ति नगर, दिगम्बर जैन मंदिर, जयपुर में विराजमान गणिनी आर्यिका गौरवमति माताजी का मंगल आशीर्वाद प्राप्त कर रवाना होगी। यात्रा रवानगी से पहले जयपुर रेलवे स्टेशन पर समाजसेवी राजेन्द्र के. गोधा, गणेश राणा, संजय जैन (पूर्व अध्यक्ष, भाजपा, जयपुर शहर), अभिषेक जैन बिट्टू (राष्ट्रीय अध्यक्ष, एकता संघ), डॉ. राजीव जैन (जयपुर डेयरी) सहित समाज के विभिन्न गणमान्यों द्वारा ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा।

संयोजक कमल जैन और पीयूष जैन ने बताया कि इस बार यात्रा में जयपुर शहर से 340 यात्री और अजमेर से 250, सीकर से 150, भीलवाड़ा से 100, कोटा से 60 और उदयपुर से 100 श्रद्धालु यात्रा में भाग लेंगे। इसमें प्रदेश के अलावा दिल्ली के 1,634 श्रद्धालु सहित बेंगलूरु, मुम्बई, मेरठ, सूरत, अहमदाबाद, गांधीधाम, इचलकरण जी, सदलगा, ग्वालियर, गोहाटी, पुणे, इंदौर के यात्री भी सम्मिलित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *