अंतरराष्ट्रीय हिंदी सम्मेलन 13-14 सितंबर को दिल्ली में

विश्व हिंदी परिषद की ओर से हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में नई दिल्ली के एनडीएमसी सभागार में दो दिवसीय (13-14 सितंबर 2019) अंतरराष्ट्रीय हिंदी सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। सम्मेलन का उद्घाटन गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा करेंगी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में अमेरिका, मॉरीशस और नीदरलैंड सहित कई देशों के हिंदी साहित्यकार शामिल होंगे।

इस अवसर पर अमेरिका से डॉ. अनीता कपूर, मॉरिशस से रामरूप रोहिणी, नीदरलैंड से डॉ पुष्पिता अवस्थी, श्रीलंका से वजीरा गुनसेना, इंडोनेशिया से संत धर्मेश, उज़्बेकिस्तान से उल्फत मुखीबोवा शिरकत करेंगे। मुख्य वक्ता के रूप में डॉक्टर बृजबिहारी कुमार जी होंगे, जबकि स्वागतकर्ता विश्व हिंदू परिषद के महासचिव डॉ. विपिन कुमार और एनडीएमसी सचिव रश्मि सिंह होंगी।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रधानमंत्री कार्यालय राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह, भारी उद्योग एवं लोक उद्यम और संसदीयकार्य राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल और विशिष्ट अतिथि के रूप में जद(यू) महासचिव के. सी. त्यागी होंगे। कार्यक्रम का संचालन केंद्रीय हिंदी संस्थान की प्रोफेसर मंजू राय करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *