कुशालगढ़ क्लब ने किया नेशनल वूमेन अवॉर्ड का आयोजन

कुशलगढ़ क्लब की तरफ से नेशनल वूमेन अवार्ड कार्यक्रम का आयोजन जयपुर के वैशाली नगर में अवाना होटल में किया गया। इस समारोह में देश प्रदेश की उन महिलाओं का सम्मान किया गया। जिन्होंने अपने क्षेत्र में ना सिर्फ अपना नाम रोशन किया है बल्कि महिलाओं के लिए कई प्रेरणादायी कदम भी उठाए हैं। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ. अर्चना शर्मा (उपाध्यक्ष और मीडिया चेयरपरसन, राजस्थान कांग्रेस कमेटी) थी जबकि अध्यक्षता क्लब चेयरमैन लक्ष्मीकांत शर्मा ने की। समारोह में विशिष्ट अतिथि के तौर पर डॉ. क्षितिज गुप्ता, डॉ. ज्योति भारती गोस्वामी, पूनम ठकराल ने शिरकत की।

कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती गान के साथ मां शारदे की तस्वीर के सामने दीप प्रज्वलित कर की गई। इसके बाद क्लब के सदस्यों की तरफ से अतिथियों का स्वागत किया गया। इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय शांति वक्ता प्रेम रावत का शांति संदेश प्रोजेक्टर के जरिए सुनाया गया। इसमें प्रेम रावत ने कहा कि जिस चीज की मनुष्य को जरूरत है वो मनुष्य के अंदर मौजूद है। मनुष्य के अंदर मानवता बहुत जरूरी है।

कार्यक्रम में गंगापुर सिटी की नन्हीं बालिका कलाकार प्रियांशी शर्मा, एंजल खंडेलवाल ने सांस्कृतिक प्रस्तुति दी। दोनों बालिकाओं को मुख्य अतिथि ने सम्मानित भी किया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ. अर्चना शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय वूमेन आवाज अवॉर्ड से उदयपुर की डॉ. रंजना को सम्मानित किया। डॉ. रंजना ने अपने शारीरिक निशक्तता को खुद पर हावी नहीं होने दिया और अपनी हिम्मत सी कठिनतम परिस्थितियों में कई मुकाम हासिल किए। वहीं, कोटा से आई रेखा शर्मा (अध्यक्ष, केदारनाथ महिला एरिया) को सामाजिक कार्यों के लिए अंतरराष्ट्रीय वूमेन अवॉर्ड दिया गया। सम्मान समारोह में मंजू लता मोरिया, मौसम मीणा, आयशा गोस्वामी, दीप्ति खंडेलवाल, रुकमणी देवी, अनुजा ठाकुर, लीना तनुजा, सपना गोयल, मीनाक्षी नामदेव, नीतिशा शर्मा, पूनम भास्कर, सोनिया आहूजा, एंजल सहित कई महिलाओं को नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ. अर्चना शर्मा ने कहा कि आज विश्व में महिलाओं ने अपने दम पर मुकाम हासिल किया है। क्लब चेयरमैन लक्ष्मीकांत शर्मा ने कहा कि जहां नारियों की पूजा होती है, वहीं देवता निवास करते हैं। नारी मनुष्य की आधी शक्ति होती है इनके बिना सारा संसार अधूरा होता है। नारी को बचाने के लिए हमें बेटियों को बचाना होगा। उन्होंने क्लब के बारे में भी संक्षिप्त जानकारी दी।

कुशलगढ़ क्लब के सदस्य प्रफुल्ल शर्मा ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। मीडिया प्रभारी पुरुषोत्तम प्रजापत ने बताया कि कार्यक्रम में आगरा से आई बाल चित्रकार आयशा गंगोत्री को नेशनल लेवल पर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मीडियाकर्मी विकास कुमार, मनोज जैन, जे. पी. सिंह, और डॉ. प्रभात कुमार शर्मा को भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर क्लब के मीडिया प्रभारी पुरुषोत्तम प्रजापत, राजेश महावर, कैलाश चंद गुप्ता, वीरेंद्र जंगम, मुकेश शर्मा, राहुल शर्मा, एडवोकेट मनीष कुमार अग्रवाल, वेद प्रकाश पोरवाल, घनश्याम, दिनेश गुप्ता, हलीम खान, सतीश गुप्ता, अखिलेश शर्मा, विष्णु शर्मा सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Annonce

Your Adsense Code Here...

कुशालगढ़ Club ने किया National Women Award का आयोजन | 27 July 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *